मेरा गाँव

मेरे इस ब्लॉग की सबसे बड़ी मुख्य बात मेरे लिए ये है कि header में जो फोटो है मेरे**( गाँव)** की है .... यहाँ होते हुए भी अपने घर को हर रोज देखता हूँ ..........

Sunday 18 July 2010

अभिव्यक्ति: "नीम की डाली "कहानी

अभिव्यक्ति: "नीम की डाली "कहानी

मैं ना कहता था दीदी आप के हाथों में जादू है आप की कहानी पढ़ी मन गद-गद हो गया एक मा की निस्वार्थ ममता को आप ने कितन मार्मिक ढंग से चित्रित किया हैऔर साथ ही दो पीढ़ियों के विचारो के अंतर को भी... सही कहा आप ने आज की पीढ़ी रिश्तों को नफ्हा और नुक्सान के तराजू में ही तोलती रहती है भावनाएं ख़तम हो चुकी हें और सब ने प्रेक्टिकल सोचना सुरु कर दिया है सयुंक्त परिवारों का विखंडन इस संकीर्ण मानसिकता का ही परिणाम है

3 comments:

  1. धरमजी
    आपका बहुत बहुत धन्यवाद |
    आपने मेरी कहानी अपने ब्लाग पर लगाई है इसीलिए दुगुना धन्यवाद |

    ReplyDelete
  2. इस कहानी का प्रभाव सारे दिन से मन से दूर हो नहीं रहा है। वास्‍तव में आज रिश्‍तों को केवल वसूला जाता है, जब माता-पिता की आवश्‍यकता हुई उन्‍हें याद कर लिया और जब मतलब निकल गया तब उन्‍हें भगाने की चिन्‍ता सताने लगती है। युवा इस कहानी को महत्‍व दें इससे श्रेष्‍ठ बात कुछ हो नहीं सकती।

    ReplyDelete
  3. दीदी जी
    अरसा हो गया किताबो को छोड़े आप को पढ़ा तो पुराणी यादें तजा हो गयी धन्यवाद तो आपको दूंगा जो आप मिली |आप को पढता हूँ तो मन को अजीव सी शांति मिलती है | भगवन करे आप इसी तरह लिखती रहें और मैं पढता रहूँ | आप से मिल के ही मेरी भी लिखने की इच्छा जगी है जब भी मोका मिलता है, टूटे फूटे सब्दों को जोड़ने की कोसिस करता हूँ |

    ReplyDelete